गर्मी से मिलेगी राहत, यूपी के इन जिलों में होने जा रही बारिश; मौसम विभाग की गुड न्यूज

0 24

UP Weather: उत्तर भारत में पड़ रही गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहतभरी जानकारी दी है। मौसम विभाग ने गुड न्यूज देते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में फिर से यूपी का मौसम बदलने वाला है। उत्तर पश्चिम भारत में 18 अप्रैल से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने जा रहा है, जिसकी वजह से यूपी समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत में 16-21 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बरसात होने वाली है। इसके साथ ही आंधी तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 15 अप्रैल और फिर 18-21 अप्रैल के बीच झमाझम बारिश होगी। इसके अलावा बर्फबारी, आंधी तूफान का भी अलर्ट है।

वहीं, मैदानी इलाकों की बात करें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, विदर्भ, मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 18-20 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान व तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है। यूपी के आगरा, अलीगढ़, बागपत, बरेली, बिजनौर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मैनपुरी, मेरठ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 15 अप्रैल, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 18 अप्रैल और उत्तराखंड में 18 और 19 अप्रैल को ओले गिरने जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर, लद्दाख में 15 और 19 अप्रैल, हिमाचल प्रदेश में 15 अप्रैल को तेज बारिश होगी। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16 और 17 अप्रैल को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.