पूर्वोत्तर राज्यों को हम एटीएम नहीं, ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं : नरेन्द्र मोदी

0 146

दीमापुर/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली से दीमापुर तक कांग्रेस ने परिवारवाद की राजनीति की। हम पूर्वोत्तर के आठ राज्यों को कांग्रेस की तरह एटीएम नहीं, बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं।

नरेन्द्र मोदी नागालैंड के दीमापुर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश अपने लोगों पर अविश्वास करने से नहीं, बल्कि उनपर विश्वास करने से चलता है। आज नागालैंड में विकास और विश्वास की लहर है।

आगे उन्होंने कहा कि नागालैंड में भारतीय जनता पार्टी और एनडीपीपी को भारी समर्थन है, क्योंकि हम पूर्वोत्तर के विकास के लिए काम कर रहे हैं। हमारी सरकार नागालैंड में स्थायी शांति लाने का प्रयास कर रही है, ताकि एएफएसपीए कानून की आवश्यकता न पड़े। हमने नागालैंड को चलाने के लिए तीन मंत्र शांति, प्रगति और समृद्धि अपनाए हैं।

विपक्षी दलों पर विकास की अनदेखी का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि नागालैंड और पूर्वोत्तर के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों की नीति वोट लो और भूल जाओ की रही है। दिल्ली के कांग्रेस नेता नागालैंड की ओर आंख मूंद लेते हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर नागालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली से लेकर दीमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने सभी पूर्वोत्तर राज्यों के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। कांग्रेस ने पूर्वोत्तर को एटीएम माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि भ्रष्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय नागालैंड में हमेशा राजनीतिक अस्थिरता रही। दिल्ली में ‘परिवार-पहले’ की मानसिकता थी। दीमापुर से लेकर दिल्ली तक इन लोगों ने एक वंश को प्राथमिकता दी थी। मोदी ने कहा कि 10 साल पहले किसी ने सपने में नहीं सोचा होगा कि पूर्वोत्तर में हालात बदल सकते हैं। हालांकि, भाजपा ने प्रौद्योगिकी को रोजगार देकर भ्रष्टाचार में बड़ी सेंध लगाई। अब दिल्ली से भेजा गया सारा पैसा आपके खाते में तुरंत पहुंच जाता है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के 8 राज्यों को हम कांग्रेस की तरह एटीएम नहीं, बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं। हमारा यह प्रयास है कि दिल कि दूरियां भी मिटें और दिल्ली से भी दूरी कम हो। बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं। नागालैंड को पहली महिला राज्यसभा सांसद देने का अवसर भी एनडीए को मिला है। भाजपा सरकार क्षेत्र या धर्म के आधार पर लोगों के साथ भेदभाव नहीं करती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.