Yogi Adityanath : कोई भी महिला अपनी मर्जी से हिजाब नहीं पहनती

0 330

Yogi Adityanath :अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रों द्वारा हिजाब पहनने के अपने अधिकार की मांग को लेकर दक्षिणी राज्य में अपने साथियों को समर्थन देने के लिए कैंपस में विरोध मार्च निकालने के कुछ दिनों बाद,उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक कॉलेज ने छात्रों के ऐसे किसी भी परिधान को पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है जो किसी धर्म का संकेत करता हो.

अलीगढ़ के डीएस कॉलेज ने निर्धारित यूनिफॉर्म नहीं पहनने वाले छात्रों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. कॉलेज के प्राचार्य डॉ राज कुमार वर्मा ने कहा, “हम छात्रों को परिसर में ढके हुए चेहरों के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं देंगे. छात्रों को कॉलेज परिसर में भगवा स्टोल या हिजाब पहनने की अनुमति नहीं है.”

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए एक इंटरव्यू में यह भी कहा है कि कोई भी अपनी पसंद से हिजाब नहीं पहनता और मुस्लिम महिलाओं पर रिवाज थोपा गया है.

आदित्यनाथ ने कहा, “कोई भी लड़की अपनी पसंद से हिजाब नहीं पहनती है. पहले किसी मुस्लिम महिला ने तीन तलाक के बारे में शिकायत नहीं की थी, लेकिन मैंने उनका दर्द, उनकी आंखों में आंसू और उनके माता-पिता और परिवार की आंखों में दर्द देखा है.”

व्यक्तिगत कपड़े व्यक्ति की पसंद पर निर्भर है, यूपी के सीएम Yogi Adityanath ने कहा. “मैंने किसी भी अधिकारी पर अपनी पोशाक की पसंद को मजबूर नहीं किया. क्या मैं अपने कार्यालय में सभी को भगवा [केसर] पहनने के लिए कह सकता हूं? क्या मैं अपनी पार्टी में सभी को यह कह सकता हूं? मैं नहीं कर सकता. सभी को स्वतंत्रता होनी चाहिए और यदि कोई संस्था हो, उस संस्था में एक अनुशासन होना चाहिए,” उन्होंने कहा.

अब, कांग्रेस के कई विधायकों ने गुरुवार रात कर्नाटक विधानसभा में राज्य मंत्री केएस ईश्वरप्पा के भगवा ध्वज पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर इस्तीफे की मांग की.

विवाद तब शुरू हुआ जब ईश्वरप्पा ने सुझाव दिया कि भगवा झंडा भविष्य में भारत का राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है और एक दिन लाल किले पर इसे फहराया जाएगा.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.