शिवसेना को बड़ा झटका, शिंदे गुट में शामिल होगा एक और विधायक

0 325

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे में बीजेपी की एंट्री हो गई है. केंद्र की भाजपा सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। उधर, ठाकरे और शिंदे समर्थक महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में समर्थन और विरोध में नारे लगा रहे हैं. गुवाहाटी में मौजूद शिंदे धड़ा उद्धव ठाकरे के समर्थन में खड़े विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है.

इस संबंध में शिंदे गुट की बैठक भी हुई जिसमें कानूनी रणनीति पर चर्चा हुई। एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों ने गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में छत्रपति शाहू महाराज की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस बीच शिवसेना के एक अन्य विधायक उदय सावंत शिंदे गुट में शामिल होने के लिए मुंबई से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए हैं। उदय सावंत महाराष्ट्र में मंत्री हैं। पिछले कुछ दिनों तक उन्हें आदित्य और उद्धव से मिलते देखा गया था। उदय को आदित्य ठाकरे के करीबी मंत्री कहा जाता है। अब तक महाराष्ट्र सरकार के 8 मंत्री शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. कोश्यारी ने इस संबंध में निर्देश देते हुए मुंबई सीपी और महाराष्ट्र के डीजीपी को पत्र लिखा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.