Baramulla gunfight: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष आतंकवादी यूसुफ कांट्रू मारा गया: पुलिस

0 510

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक मुठभेड़  में प्रतिबंधित (Baramulla gunfight) संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर और एक अन्य आतंकवादी मारा गया। तीन और आतंकवादियों के सुरक्षा घेरे में फंसे होने के कारण आतंकवाद निरोधी अभियान अभी भी जारी है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि बारामूला मुठभेड़ (Baramulla gunfight) में मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर युसूफ कांट्रो (Baramulla gunfight) के रूप में हुई है जो सुरक्षा बलों की हिट लिस्ट में था. कुमार ने कहा कि कांतरू बडगाम जिले में हाल ही में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित कई नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की हत्याओं में शामिल था।

अधिकारियों ने बताया कि बडगाम पुलिस से सूचना मिलने के बाद बीती रात बडगाम और बारामूला की सीमा से लगे गांव में अभियान चलाया गया. बडगाम पुलिस और स्थानीय सेना इकाई ने आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया और रात में रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही।

आग के शुरुआती आदान-प्रदान में, तीन सैनिकों और एक नागरिक को मामूली चोटें आईं।

इस बीच, केंद्र सरकार ने पिछले एक पखवाड़े में कम से कम सात लोगों को आतंकवादी घोषित किया है। इनमें मुश्ताक अहमद जरगर, जैश कमांडर आशिक अहमद नेंगरू, अली काशिफ जान, मोहिउद्दीन औरंगजेब आलमगीर, हाफिज तलहा सईद, सज्जाद गुल और अल बद्र सदस्य अर्जुमंद गुलजार डार शामिल हैं।

यह भी पढ़े : Jignesh Mevani: असम पुलिस ने गुजरात विधायक जिग्नेश मेवाणी को ट्वीट के चलते किया गिरफ्तार

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.