Bhagwant Mann Cabinet : भगवंत मान सरकार की हुई पहली कैबिनेट बैठक: निकलेंगी एक महीने में 25 हजार सरकारी नौकरियां

0 634

Bhagwant Mann Cabinet : पंजाब में भगवंत मान सरकार ने शनिवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक में कुल 25,000 सरकारी नौकरियां प्रदान करने का प्रस्ताव पारित किया।

कुल 25,000 सरकारी नौकरियों में से कुल 10,000 रिक्तियां पंजाब पुलिस में हैं और अन्य 15,000 अन्य विभागों से संबंधित हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, “यह ऐतिहासिक निर्णय युवाओं को एक पारदर्शी और योग्यता आधारित तंत्र के माध्यम से सरकारी क्षेत्र में रोजगार प्रदान करके उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलेगा।”

“कुल 25,000 सरकारी नौकरियों में से 10,000 पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों के लिए पेश किए जाएंगे जबकि शेष 15,000 नौकरियों को अन्य विभागों में दिया जाएगा। इन नौकरियों के विज्ञापन और अधिसूचना की प्रक्रिया एक महीने के भीतर शुरू कर दी जाएगी।”

इसके अलावा पंजाब सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पंजाब विधानसभा में एक अप्रैल से 30 जून तक का लेखा-जोखा विवरण पेश करने की भी मंजूरी दी।

राज्य सरकार ने विधानसभा सत्र में पेश किए जाने वाले वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों की प्रस्तुति को भी मंजूरी दे दी है. यह निर्णय वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान लंबित देनदारियों को समाप्त करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए गए अतिरिक्त या अधिक व्यय के लिए बजट प्रदान करेगा।

अपने मंत्रिमंडल के गठन के बाद मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में यह पहली कैबिनेट बैठक है। इससे पहले दिन में कुल दस मंत्रियों को शामिल किया गया था।

भगवंत मान ने 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण के कुछ दिनों बाद आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय सदन में 92 सीटें जीतकर और कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करके विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की।

Also Read:Punjab Cabinet expansion: पंजाब में आज होगा कैबिनेट विस्तार, ये दस विधायक बनेंगे मंत्री, देखें लिस्ट
रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.