Water crisis : कल से कई दिनों तक इन इलाकों में रहेगा पानी का संकट; डीजेबी ने जारी की लिस्ट

0 512

Water crisis : भीषण गर्मी के बीच देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार से पानी की किल्लत हो सकती है. दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने सोमवार को कहा कि जल स्तर गिरने से जल संकट गहरा गया है। दिल्ली जल बोर्ड के ताजा अपडेट ने ट्वीट कर कहा, ‘वजीराबाद में यमुना का जलस्तर पिछले कई दिनों से काफी कम हो रहा है। फिलहाल जलस्तर गिरकर 669.40 फीट हो गया है। जबकि यहां सामान्य जल स्तर 674.50 फीट होना चाहिए। इस वजह से मंगलवार यानी 17 मई से दिल्ली के कुछ इलाकों में अगले कुछ दिनों तक पानी की समस्या बनी रहेगी. जल बोर्ड ने दिल्लीवासियों को सलाह दी है कि वे जरूरत के हिसाब से पर्याप्त मात्रा में पानी स्टोर करें। अनुरोध पर पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे।

Arvind kejriwal : स्वतंत्र भारत में “सबसे बड़ा विनाश”: विध्वंस पर , अरविंद केजरीवाल

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास के इलाके, कमला नगर, शक्ति नगर और आसपास के इलाके, करोल बाग, पहाड़गंज और एनडीएमसी इलाके, पुराने और नए राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्वी और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर इंद्रपुरी और आसपास के क्षेत्र, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रह्लादपुर और आसपास के इलाकों, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन गुलाबी बाग में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, पीटर कैलास बुराड़ी और आसपास के इलाके, छावनी क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली के कुछ अन्य हिस्से।

Wheat Price :भारत के निर्यात प्रतिबंध के बाद गेहूं की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं

दिल्ली जल बोर्ड द्वारा प्रत्येक क्षेत्र के लिए नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं। इन नंबरों (दिल्ली जल बोर्ड इमरजेंसी नंबर) पर कॉल करके आप पानी के टैंकर के लिए अनुरोध कर सकेंगे। ज्ञात हो कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा समय-समय पर ट्विटर के माध्यम से अपडेट दिए जाते रहे हैं।

यह भी पढ़े:

रिपोर्ट: रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.