NIA Action on Dawood Ibrahim:दाउद से जुड़े लोगो के ठिकानो पर रेड,NIAने लिया अवैध वसूली पर एक्शन

0 434

NIA Action on Dawood Ibrahim:भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी, यानी NIA ने जमकर रेड मारी है । मुंबई में कुल 20 ठिकानों ​​​​पर ​​​रेड मारी गई है । इसके दायरे में दाऊद का गुर्गा छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, इकबाल मिर्ची, दाऊद की बहन हसीना पारकर से जुड़े लोग और उसके रिश्तेदार के भी शामिल है । यह कार्रवाई सीक्रेट रखी गई थी, इसलिए शुरुआत में छापे से जुड़े फोटो-वीडियो नहीं आए है ।

NIA ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, भिंडी बाजार, गोरेगांव, परेल, मुंब्रा और कोल्हापुर के 20 ठिकानों पर भारी रेड पड़ी है । इस दौरान मुंबई में कुछ तस्करों, हवाला ऑपरेटर्स, रियल एस्टेट कारोबारियों पर भी कार्रवाई चल रही है । अवैध वसूली से बड़ी रकम उगाहने और उसका इस्तेमाल देश विरोधी कामों में करने के मामले में यह कार्रवाई हो रही है ।

1993 ब्लास्ट के सबसे बड़े आरोपी दाऊद के खिलाफ 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा गया है । उसकी ‘डी कंपनी’ को संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) ने बैन आतंकी संगठन घोषित किया कर दिया है । दाऊद को 2003 में UN ने ग्लोबल आतंकी माना था। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दाऊद साथियों के साथ पाकिस्तान में छिपकर बैठ गया है । इसके पक्के सबूत मिले हैं की दाऊद 1993 में हुए बम धमाकों के बाद मुंबई छोड़कर भागा था। दिल्ली पुलिस ने उसका पिछला कॉल नवंबर 2016 में रिकॉर्ड हुआ था ।

Also Watch:-Top 10 News : इस वक्त की 10 बड़ी खबरें । Top News Today । Breaking News । Hindi News 

Also Read:-UP Promotions Rules:योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला,अब यूपी में सरकारी कर्मचारियों को पांच साल पर मिलेगा प्रमोशन.

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.