Pro Kabaddi League 2022: पहले एलिमिनेटर में बुल्स ने डिफेंडिंग चैम्पियन दिल्ली को रौंदा, अब सेमीफाइनल में जयपुर से होगी भिड़ंत

0 193

नई दिल्ली: सीजन 6 के चैंपियन बेंगलुरू बुल्स ने मंगलवार को डोम-एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 56-24 के अंतर से हरा दिया. इसी के साथ बुल्स सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं,जहां उनका सामना 15 दिसंबर को पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा.

भरत और विकास की जोड़ी ने दिल्ली को रौंदा

भरत (15) ने हमेशा की तरह चमकदार खेल दिखाया लेकिन विकास कंडोला (13) ने सरप्राइज पैकेज के तौर पर दिल्ली को नतमस्तक कर दिया.साथ ही बुल्स के डिफेंस ने 17 अंक अपने नाम किए. लीग स्तर पर छठे स्थान पर रही दिल्ली के लिए उसके डिफेंस (4) ने निराश किया जबकि स्टार रेडर और कप्तान नवीन कुमार (8)नफीके रहे.

लीग स्तर पर तीसरे स्थान पर रहे बुल्स ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए दो मिनट में ही 4-0 की लीड बना ली.इसमें से दो अंक रेड में और दो डिफेंस में आए.अपनी पिछली रेड पर बोनस लेकर गए विकास ने सुपर रेड के साथ दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेल दिया. इसी बीच विकास ने अगली रेड पर दिल्ली का सूपड़ा साफ कर स्कोर 11-2 कर दिया.

पहले हाफ में दिल्ली को दो बार किया ऑलआउट

ऑलइन के बाद भरत ने दो अंक की रेड के साथ फासला 11 का कर दिया.पांच मिनट के बाद आशू ने दिल्ली को पहला टच प्वाइंट लिया और फिर डिफेंस ने भरत को लपक स्कोर 4-13 कर दिया. सात मिनट के बाद नवीन ने पहला अंक बोनस के रूप में लिया औऱ फिर अगली रेड पर पहला टच प्वाइंट लिया.

10 मिनट बीतने के साथ बुल्स ने 19-7 की लीड ले रखी थी और दिल्ली के लिए सुपर टैकल ऑन था.भरत ने अमित को आउट कर सुपर टैकल को तोड़ा. फिर बुल्स ने दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर 21-10 की लीड ले ली. बुल्स की डिफेंस नवीन को दूसरी बार लपक 17 कर दी.

पहले हाफ में ही दिल्ली 16 अंक से पीछे रही

इसी बीच, विजय ने महेंदर को पहली बार आउट किया लेकिन भरत ने कृष्ण को आउट कर हिसाब बराबर कर लिया. अगली रेड पर सौरव ने विजय को लपक लिया. स्कोर 30-12 था. दिल्ली के डिफेंस ने हालांकि भरत को सुपर टैकल कर दो अंक कमाए. पहला हाफ 31-14 से बुल्स के नाम रहा.

ब्रेक के बाद भरत ने दो अंक की रेड के साथ दिल्ली को फिर से ऑल आउट की ओर धकेला और फिर विकास ने दिल्ली का सूपड़ा साफ कर सुपर-10 पूरा किया. बुल्स को 37-17 की लीड मिल गई थी. अगली रेड पर भरत ने दो अंक के साथ 16वां सुपर-10 लगाया लेकिन अगली रेड पर वह लपक लिए गए.

बुल्स ने अटैक और डिफेंस दोनों में प्वाइंटस कमाये

बुल्स का डिफेंस बेमिसाल था. नवीन को लपक उसने अपनी टीम को 23 अंक की लीड दिला दी. इसी बीच पी. सुब्रमण्यम ने हाई-5 पूरा किया. इसी बीच भरत डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर आए. दूसरे हाफ के 12वें मिनट में बुल्स ने दिल्ली को चौथी बार आउट कर 49-22 की लीड के साथ जीत पक्की कर ली.

पांच मिनट बचे थे और बुल्स को 30 अंक की लीड मिली हुई थी. यहां से दिल्ली के लिए वापसी असंभव था और यही कारण था कि वह बड़ी हार के साथ खिताब बचाने में नाकाम रही, जो उसने तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को हराकर बीते साल जीता था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.