सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी: मेदांता के ICU में किया गया भर्ती, हालत स्थिर

0 131

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक व यूपी के पूर्व सीएम मुलायक सिंह यादव की रविवार को अचानक तबियत बिगड़ गयी. उन्हें आनन-फानन में मेदांता हॉस्पिटल ग्रुरुग्राम के ICU में भर्ती कराया गया है. ऑक्सीजन के स्तर में कमी के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है. अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, अपर्णा यादव सहित परिवार के लोग मेदांता अस्पताल पहुंच गये हैं. इस बीच सपा के ट्विटर एकाउंट से नेता जी की हालत की स्थिर बतायी गयी है.

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव 26 सितंबर से मेदांता में भर्ती हैं. रविवार को अचानक उनका ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन का स्तर कम हो गया. इसके बाद उन्हें ICU में भर्ती करने का फैसला किया गया. साथ ही उनके परिवार को भी इसकी सूचना दे दी गयी. मेदांता हॉस्पिटल शाम को 7.30 बजे मुलायम सिंह यादव की मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा.

मुलायम सिंह यादव के ICU में भर्ती होने की खबर के बाद लखनऊ से सैफई तक हड़कंप मच गया. अखिलेश यादव पत्नी डिंपल व बेटे अर्जुन के साथ मेदांता पहुंच गये. शिवपाल सिंह यादव भी हॉस्पिटल में हैं. इसके अलावा सपा के अधिकतर बड़े नेता मेदांता गुरुग्राम के लिये रवाना हो गये हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके मुलायम सिंह यादव के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है.

मेदांता हॉस्पिटल के पीआरओ ने मीडिया को बताया है कि नेता जी मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण और ब्लड प्रेशर की समस्या काफ़ी बढ़ गई थी. सांस लेने में तकलीफ़ के कारण उन्हें ICU में शिफ़्ट किया गया था. वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उनके स्वास्थ्य की जानकारी परिवारीजनों को दी जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.