UP Goverment : अचानक देर रात अधिकारियों के साथ बैठक, योगी ने किये बड़े फैसले

0 442

UP Goverment : सीएम योगी ने सभी विभागों को नौकरियों की अधिसूचना समय से निकालने के आर्डर दिये है । वहीं पेपर लीक के ताजा मामलों को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘परीक्षा केन्द्रों के चयन में विशेष सावधानी बरती जाए’ और भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से काम करने को कहा है ।गुरुवार को देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या को लेकर विभाग के आला अफसरों के साथ बैठक की है । बैठक में चयन आयोगों और कई विभागों के बोर्ड अध्यक्ष मौजूद रहे। यूपी में युवाओं को रोजगार देने के संबंध में की गई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को कई निर्देश दिये है ।

इस दौरान उन्होंने अफसरों से कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरी देने की कार्रवाई तेजी से लाई जाए और भर्ती में आरक्षण के नियमों का पूरा पालन हो । सीएम योगी ने सभी विभागों को नौकरियों की अधिसूचना समय से निकालने को कहा है ।वहीं पेपर लीक के ताजा मामलों को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘परीक्षा केन्द्रों के चयन में विशेष सावधानी बरतने को कहा है , और भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से पूरा करें। उन्होंने भर्ती प्रक्रियाओं में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए तकनीक का ज्यादा उपयोग करने की हिदायत दी।बता दें कि रोजगार को लेकर योगी सरकार बेहद सीरीयस है। सीएम योगी को पिछले शासनकाल की तुलना में इस बार रोजगार की संख्या बढ़ानी है । लिहाजा घोषणापत्र में भी किये गए वायदों के अनुरूप उनके क्रियाकलाप दिख रहे हैं। योगी सरकार का दावा है कि बीते 5 साल में प्रदेश में 4 लाख सरकारी नौकरियां दी गईं जिसे आगे तक जारी रखा जाए ।

Also Read:-Corona Restrictions : यूपीवासियों के लिए बड़ी राहत, कोरोना के सभी प्रतिबंध खत्म, और अब मास्क लगाना जरूरी नहीं….
रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.