केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में किया NIA कार्यालय का उद्घाटन

0 240

रायपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव के बाद अमित शाह का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं, ऐसे में उनका ये दौरा अहम है। अमित शाह ने रायपुर में NIA कार्यालय का उद्घाटन किया। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण शाखा सेक्टर 24 में स्थित है। उद्घाटन के दौरान सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और NIA के महानिदेशक दिनकर गुप्ता भी उपस्थित हैं।

बता दें कि, नया रायपुर के सेक्टर 24 में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण शाखा (NIA ऑफिस) स्थित है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। करीब दो बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचने के तुरंत बाद ही शाह ने एनआईए की नई इमारत का उद्घाटन किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पोला त्यौहार की प्रदेशवासियों को बधाई दी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान कहा कि, “ये भव्य भवन NIA की बढ़ती साख और बढ़ते हुए दबदबे का प्रतीक है। NIA की स्थापना को ज्यादा समय नहीं हुआ है। NIA ने अल्पकाल में ही पूरे विश्व में उत्तम कार्य की मान्यता प्राप्त की है।”अमित शाह ने कहा कि, “हम वामपंथी उग्रवाद और आतंकवाद के प्रति जीरो टालरेंस रखते हैं। हमने एनआइए को अधिकार दिया है। तकनीकी, साइबर और फोरेंसिक विशेषज्ञ और निरंतर सीखने की शक्ति एनआइए में अंतर्निहित है। हमने अन्य देशों में भी एनआइए के दायरे का विस्तार किया है।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में मोदी एट द रेट 20 किताब को लेकर प्रदेश के 1500 प्रबुद्धजनों के साथ संवाद किया। अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सांसदों, विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक भी लेंगे। वहीं, अब शाम 5:30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में शाह का भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात और चर्चा का कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.