Bihar News: बिहार में अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव सहित चार गिरफ्तार

0 327

बेगूसराय: पटना एसटीएफ के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी-वन) की टीम ने अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कार्बाइन एवं अन्य हथियार बरामद हुए हैं।सभी से पूछताछ की जा रही है।

एसटीएफ ने इन लोगों को दबोचकर मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा दियारा इलाके के आसपास हथियारों के बड़े सौदे को विफल कर दिया। एसटीएफ ने पुख्ता सूचना के आधार पर जाल बिछाया। गंगा नदी के गुप्ता-लखमिनिया बांध पर सिहमा ढाला के पास अपाचे बाइक से जा रहे कुख्यात हथियार तस्कर खगड़िया जिला के बेलदौर थाना क्षेत्र स्थित स्वर्णपुरी निवासी शक्ति यादव के पुत्र अमरजीत यादव एवं खगड़िया जिला के गोगरी थाना क्षेत्र स्थित फुलवरिया निवासी कारे यादव के पुत्र कुंजेश कुमार को दबोचा।

इसके पास से नौ एमएम की एक कार्बाइन एवं एक अतिरिक्त मैगजीन बरामद हुई। इन दोनों से मिले सुराग के बाद टीम ने मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में छापा मारकर बिहार के कुख्यात अंतरराष्ट्रीय हथियार तस्कर सनोज यादव एवं उसके सहयोगी अविनाश कुमार (दोनों मुंगेर जिला के शंकरपुर निवासी) को एक जोराकी पिस्टल (7.65 एमएम) एवं एक देसी पिस्तौल के साथ दबोचा। हथियार तस्कर सनोज यादव की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

साल 2015 में देश के कई हिस्सों में सनोज यादव ने हथियार बेचे थे। इसका खुलासा एनआईए कर चुकी है। एनआईए ने मुंगेर में कुआं से एके-47 का जखीरा बरामद किया गया था। एसटीएफ ने सनोज यादव को एके-47, हथियारों एवं कारतूस के जखीरा के साथ पकड़ा । हथियारों की तस्करी से की गई काली कमाई से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सनोज की संपत्ति जब्त कर ली थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.