Bulldozer in Shaheen Bagh:दिल्ली के इन इलाकों में आज चलेगा बुलडोजर, एमसीडी ने की अतिरिक्त पुलिस बल की मांग

0 559

Bulldozer in Shaheen Bagh:राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर अभियान जारी है.

इस अभियान के चलते गुरुवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर पटेल नगर के प्रेम नगर में चलेगा. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण के खिलाफ यह कार्रवाई सुबह करीब 11 बजे शुरू होगी.

दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली पुलिस से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है।

इससे पहले बुधवार को एमसीडी ने द्वारका और लोधी रोड में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था. सीलमपुर में भी यह अभियान चलाया जाना था। हालांकि, पुलिस बल की कमी के कारण एमसीडी ने इसे स्थगित कर दिया था।

मंगलवार को दिल्ली नगर निगम ने मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब आधा दर्जन बंगलों में तोड़फोड़ की गई. इसके अलावा फुटपाथ की भी सफाई की गई। मंगोलपुरी में अवैध दुकानों में तोड़फोड़ की गई.

इससे पहले सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया था. इसको लेकर काफी बवाल हुआ था। लोगों के विरोध के चलते एमसीडी की टीम को वापस लौटना पड़ा। शाहीन बाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और एसडीएमसी के खिलाफ नारेबाजी की. इतना ही नहीं लोगों ने कार्रवाई रोकने की भी मांग की। कुछ महिलाएं भी आकर बुलडोजर के सामने खड़ी हो गईं।

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (MCD) ने अमानतुल्ला और उनके समर्थकों पर शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप लगाया था।

दिल्ली में बुलडोजर अभियान की शुरुआत जहांगीरपुरी से हुई. इधर एमसीडी ने हनुमान जयंती के दिन हिंसा स्थल पर बुलडोजर चलाया था। हालांकि कुछ लोग इस कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए। सुप्रीम कोर्ट ने एमसीडी की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

Also Watch:- Shaheen Bagh News LIVE: Bulldozer In Shaheen Bagh | SC Refuses To Intervene

यह भी पढ़ें:Rajgarh Violence News:मध्य प्रदेश के राजगढ़ में भीड़ ने घर, बाइक, दुकान में लगा दी आग

रिपोर्ट:रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.