टी20 विश्‍व कप तक बांग्लादेश के स्पिन-गेंदबाजी कोच होंगे मुश्ताक अहमद

0 28

ढाका : पाकिस्तान के पूर्व लेगस्पिनर मुश्ताक अहमद इस साल टी20 विश्व कप तक बांग्लादेश के स्पिन-गेंदबाजी कोच होंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार को घोषणा की कि मुश्ताक अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम की टी20 सीरीज से पहले तैयारी शिविर के लिए ढाका आएंगे।

मुश्ताक अहमद ने बीसीबी के हवाले से कहा, “स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इस भूमिका के लिए उत्सुक हूं और अपने अनुभव को खिलाड़ियों तक पहुंचाना चाहता हूं क्योंकि वे बहुत प्रशिक्षित हैं और मैं हमेशा मानता हूं कि वे सबसे खतरनाक टीमों में से एक हैं। वे किसी को भी हरा सकते हैं क्योंकि उनके पास क्षमता, संसाधन हैं और प्रतिभा है। मैं टीम के साथ काम करने के अवसर से बहुत उत्साहित हूं।”

मुश्ताक ने रंगना हेराथ की जगह ली है, जो जून 2021 में शामिल होने के बाद से दो साल तक इस भूमिका में थे। मुश्ताक बांग्लादेश कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे, सहायक कोच निक पोथास, बल्लेबाजी कोच डेविड हेम्प और तेज गेंदबाजी कोच आंद्रे एडम्स सहित अन्य लोगों के साथ शामिल होंगे।

स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में मुश्ताक का सबसे लंबा समय तब था जब उन्होंने 2008 से 2014 तक इंग्लैंड की पुरुष टीम के साथ काम किया। उन्होंने पाकिस्तान के लिए भी 2014 से 2016 तक गेंदबाजी सलाहकार के रूप में, और 2020 से 2022 तक स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया।

मुश्ताक 1992 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 144 वनडे और 52 टेस्ट मैच खेला है। उन्होंने काउंटी क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया और 2003 से 2007 तक लगातार सीज़न में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.