भारत में लॉन्च हुई शानदार फीचर्स से भरपूर हौंडा की ये नई कार

0 100

बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां अगले कुछ महीनों में इंडियन मार्केट में कई नई एसयूवी कारें पेश करने जा रही है. इस साल दिवाली के पहले देश में 6 नई SUV लॉन्च होंगी. चलिए देखते हैं आने वाली कारों की लिस्ट भी शामिल है.

होंडा एलिवेट: HONDA की नई मिड साइज SUV एलिवेट 6 जून को ग्लोबली लॉन्च कर दी गई है. यह SUV अगस्त या सितंबर तक लॉन्च होने की उम्मीद है. यह 5वीं पीढ़ी के सिटी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाली है. नई एलीवेट सिटी सेडान वाले पावरट्रेन के साथ दी जाने वाली है. जिसमे 1.5-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन 121bhp/ 145Nm आउटपुट के साथ आने का अनुमान भी लगाया जा चुका है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलने वाला है. साथ ही इसमें e:HEV हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ नया 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल इंजन भी मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

मारुति सुजुकी जिम्नी: बता दें कि मारुति सुजुकी 7 जून को जिम्नी 5-डोर लाइफस्टाइल SUV को को पेश करने जा रही है. यह नया मॉडल लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित है, जो कि मैनुअल ट्रांसफर केस और कम रेंज के साथ सुजुकी के ऑलग्रिप प्रो 4×4 लेआउट के साथ लॉन्च किया जाने वाका है. जिसमे 3 मोड गियरबॉक्स के साथ 2WD हाई, 4WD हाई और 4WD लो का विकल्प भी दिया जाने वाला है. इसमें 1.5-लीटर K15B NA पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प भी दिया जाने वाला है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.