Ukraine Russia Conflict: यूक्रेन से बुलंदशहर पहुंची खुशी माहोर ने बताया युद्ध की दास्तां

2 313

Ukraine Russia Conflict : Bulandshahr : यूक्रेन के टर्नओपिल शहर से जिले की खुशी माहुर स्वदेश लौट आई। सोमवार की शाम एमबीबीएस(MBBS) द्वितीय वर्ष की छात्रा खुशी माहुर अपने घर पहुंच गई। स्वजन और ग्रामीणों ने खुशी को मिठाई खिला कर स्वागत किया। खुशी भारतीय दूतावास के अफसरों की सराहना करते हुए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

Also Read :- Ukraine-Russia war Update :क्रेन को मानवीय मदद भेजेगा भारत, दोनों देशों के बीच सामंजस्‍य बनाने पर जोर, यूएन में वोटिंग से अनुपस्थित रहकर दिए तटस्‍थ रहने के संकेत

स्याना तहसील के गांव बिगराऊ निवासी भगवान सहाय की बेटी खुशी माहुर सोमवार को Ukraine से वापस लौट आई हैं। खुशी के गांव पहुंचने पर स्वजन व ग्रामीणों ने मिठाई खिला कर जोरदार स्वागत किया। स्वजन ने खुशी के सकुशल वापस घर लौटने पर जश्न मनाते हुए अन्य बच्चों के सकुशल स्वदेश वापस लौटने की कामना की। खुशी माहुर ने बताया कि वह Ukraine के टर्नओपिल शहर में टर्नओपिल इंटरनेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही है।

Also Read :- Naveen Killed in Ukraine-Russia War: युक्रेन और रसीया जंग में भारतीय छात्र नवीन की मौत

24 फरवरी की रात को यूनिवर्सिटी से मेल पर रूस के हमले का संदेश आया और सायरन बजने पर इमारत से बाहर जाने का निर्देश जारी किया था। मैने और मेरे साथियों ने मेल के बाद सामान पैक कर लिया था। 24 फरवरी की रात एक बजे सायरन बजा तो हम सभी अपार्टमेंट से बाहर आ गए। तीन घंटे तक ठंड में बाहर ही खड़े रहना पड़ा। चार बजे जाकर अपने कमरों में चले गए। मेरे साथियों प्राइवेट ट्रेवल एजेंसी से बस हायर कर ली और 26 फरवरी को बस से रोमानिया बार्डर के लिए रवाना हो गए। रविवार को रोमानिया बार्डर पहुंच गए। रोमानिया बार्डर पर भारतीय दूतावास के अफसरों ने सभी भोजन कराया। इसके बाद बस रोमानियां के बाचोरेस्ट हेनरी कोइंडा इंटरनेशनल एयर पोर्ट के लिए भिजवाया।

एयरपोर्ट से सोमवार रात नौ बजे दिल्ली के लिए फ्लाइट रवाना हुई। सोमवार सुबह सात बजे फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गई। वहां से अपने भाई के साथ घर पहुंची।बुलंदशहर यूक्रेन के टर्नओपिल शहर से जिले की खुशी माहुर स्वदेश लौट आई। सोमवार की शाम एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा खुशी माहुर अपने घर पहुंच गई। स्वजन और ग्रामीणों ने खुशी को मिठाई खिला कर स्वागत किया। खुशी भारतीय दूतावास के अफसरों की सराहना करते हुए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

Report V Nation news

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.