एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी, माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज़ प्रोजेक्ट पर कर रहे थे काम

0 245

नई दिल्ली: देश की प्रमुख आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने वैश्विक स्तर पर अपने 350 कर्मचारियों की छंटनी की है। निकाले गए कर्मचारी उसकी क्लाइंट माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज से संबंधित प्रोडक्ट्स पर काम कर रहे थे।

छंटनी के शिकार कर्मचारी ग्वाटेमाला, फिलीपींस और भारत सहित कुछ देशों में कार्यरत थे। इन कर्मचारियों का कंपनी में आखिरी दिन 30 सितंबर को होगा और उन्हें सेवरेंस पे की पेशकश की जाएगी।

छंटनी के शिकार एक कर्मचारी ने जान न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि माइक्रोसॉफ्ट को काम की क्वालिटी को लेकर कुछ समस्या थी। हम भारत, यूरोप और अमेरिका जैसे देशों से इसके न्यूज प्लेटफॉर्म एमएसएम के लिए कंटेंट की निगरानी, चयन और सम्पादन करते थे। उन्होंने हाल में इस प्रोसेस के साथ ही ग्लोबल न्यूज मॉनिटरिंग को ऑटोमेटेड कर दिया था। इसके अलावा बिंग, जिओपॉलिटिकल न्यूज क्यूरेशन, कमेंट मॉडरेशन जैसे काम भी प्रभावित हुए हैं।

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि HCL Technologies के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है और इसे अब किसी अन्य वेंडर को सौंपे जाने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.